लखीमपुर कांड में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत हुई ख़ारिज

Source - Google

लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा आपराधिक घटना में शामिल होने और इस कांड को अंजाम देने के मुख्या आरोपी माने जा रहे है। इस काण्ड में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, अब आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट में दी थी जिसे खारिज कर दी गई है। आशीष के वकील अवधेश सिंह ने कोर्ट में जमानत याचिका डाली थी।

वहीं अन्य आरोपी शेखर भारती को तीन दिन पुलिस कस्टडी में भेजे जाने की संभावना है। आपको बता दें तीन अक्टूबर को लखीमपुर हिंसक झड़प में चार किसान, एक स्थानीय पत्रकार और एक भाजपा कार्यकर्ता सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। आशीष मिश्रा इस मामले में मुख्य आरोपी है। आरोप है कि जिस थार जीप से किसानों को कुचला गया था वह आशीष मिश्रा ही चला रहा था।

भारतीय किसान यूनियन बैनर तले सैकड़ों किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

मामले के राजनीतिक तूल पकड़ने बाद पुलिस ने आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया गया लेकिन वह पहले दिन (शुक्रवार) को क्राइम ब्रांच के ऑफिस नहीं पहुंचा। इसके बाद एक और समय जारी किया गया तब जाकर अगले दिन शनिवार को पेश हुआ और करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने मीडिया को जानकारी दी कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here