आरोग्य सेतु एप को 50 मिलियन से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड

arogya setu app coronavirus

भारत सरकार द्वारा कोरोनावायरस से निपटने के लिए लॉन्च किया गया आरोग्य सेतु एप को अभी तक 50 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते समय इस बार आरोग्य सेतु एप का जिक्र करते हुए कहा था कि सभी देशवासी अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करें। पीएम की अपील का असर दिखा है और करोड़ों लोग आरोग्य सेतु ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर चुके हैं।

मालूम हो भारत सरकार की इस पहल की तारीफ दुनिया भर के देशों ने की है और वह भी अपने यहां इसी तरह के ऐप को लॉन्च करके कोरोनावायरस से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। बता दें आरोग्य सेतु 2.9 एमबी का है और इसकी रेटिंग 4.7 है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है। पीएम मोदी के साथ साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभी से अपील कर चुके हैं कि इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करें।

कोरोना पॉजिटिव निकला पिज्जा ब्वॉय, 72 परिवार किए गए क्वॉरेंटाइन

आरोग्य सेतु की खासियत

भारत सरकार द्वारा लांच किया गया आरोग्य सेतु एप से पता किया जा सकता है कि आप जिस जगह पर है, उस जगह पर कोई कोरोनावायरस का मरीज है या नहीं। यदि आप उस मरीज के पास होंगे तो यह आपको सूचित कर देगा। इसके साथ ही इसमें आप देश और राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या देख सकते हैं और कोरोनावायरस से बचने के उपायों के बारे में भी जान सकते हैं। यदि आपको संदेह है कि आप में कोरोना के कुछ लक्षण है, तो आप इस ऐप के माध्यम से स्वयं की जांच भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here