सेना अध्यक्ष ने रक्षामंत्री से की मुलाकात, एलएसी की मौजूदा स्थिति पर होगी बात

Army President MM Narwane meets Defense Minister Rajnath Singh
image source - google

आज शुक्रवार को सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवाणे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मालूम हो सेना अध्यक्ष कल गुरुवार को ही लद्दाख का दो दिवसीय दौरा पूरा कर वापस आए हैं। वहां पर उन्होंने मौजूदा स्थिति का जायजा लिया और जवानों से मिल उनका हौसला बढ़ाया।

गौरतलब है कि सेना अध्यक्ष एमएम नरवाणे रक्षा मंत्री को भारत चीन सीमा पर मौजूदा स्थिति से अवगत कराएंगे। फिलहाल सेनाध्यक्ष ने सीमा पर सेना को हर स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने को कहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 22 जून से सीमा पर स्थिति सामान्य है।

लेकिन जिस जगह पर 15 और 16 जून को भारत और चीन सैनिकों में झड़प हुई थी और भारतीय सैनिकों ने चीन के सैन्य ढांचे उखाड़ दिए थे। अब चीन ने फिर वहीं पर एक निगरानी कैंप बनाया है और अभी भी कई बिंदुओं पर चीन पीछे नहीं हटा है।

मालूम हो 6 जून से कमांडिंग लेवल की बैठक लगातार जारी है। लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। बैठक में चीन ने पीछे हटना स्वीकार किया था। लेकिन अभी तक सीमा पर चीनी सैनिक और युद्ध वाहन तैनात है। जिसे देखते हुए भारतीय सेना ने भी सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है और जवानों को तैनात किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here