Ooty में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, हेलिकॉप्टर में CDS Bipin Rawat और स्टाफ के साथ था परिवार

Army helicopter crashes in Tamil Nadu Ooty

तमिलनाडु के ऊटी में एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है की इस हैलीकॉप्टर में CDS Bipin Rawat, उनका स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्य भी सवार थे।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटनास्थल से कुछ बॉडी बरामद हुई है। जिन्हे तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। ये बॉडी किसकी है इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।

ऊटी से सुलूर के लिए वायु सेना के हैलीकॉप्टर mi-17 v5 ने उड़ान भरी थी। जिसमे cds बिपिन रावत के साथ उनका स्टफ्फ्फ और परिवार भी था। अभी तक दुर्घटनास्थल से 2 शव मिले है।

तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलिकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र क्र, एल/नाइक विवेक कुमार, एल/नाइक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हादसे की वजह का पता लगाने के लिए जाँच के आदेश दे दिए गए है। एक राहत देने वाली खबर ये है कि cds bipin rawat रिस्पॉन्स दे पा रहे है यानि वो सुरक्षित है।

कुन्नूर जा सकते हैं रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटना वाले स्थान पर जा सकते है। रक्षा मंत्री अभी सैन्य हेलिकॉप्टर के संबंध में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक चल रही है। राजनाथ सिंह ने दुर्घटना के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दे दी है। बता दें इस हादसे में अबतक 13 लोगों के शव बरामद हो चुके है।

भारतीय वायु सेना ने पुष्टि की है कि तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हुई है।

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने गहन शोक संवेदना व्यक्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here