Anupam Kher ने Naseeruddin को दिया करारा जवाब, कहा- मेरे खून में हिंदुस्तान है…

google

नागरिकता कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं इस मामले में बॉलीवुड भी बंटा हुआ नजर आ रहा है। बॉलीवुड के कई सितारे जहां नागरिकता कानून को सही बता रहे हैं तो वहीं बहुत से ऐसे भी सितारे हैं जो सीएए का एकजुट होकर विरोध कर रहे हैं। अभिनेता Naseeruddin Shah भी नागरिकता कानून के खिलाफ हैं। उन्होंने इस कानून को मुसलमान विरोधी बताया। इतना ही नहीं अपनी बात को रखते हुए उन्होंने दिग्गज अभिनेता Anupam Kher की काफी आलोचना की थी। जिसका अब अनुपम खेर ने करारा जवाब दिया है।

नसीरुद्दीन शाह जहां सीएए की खिलाफ हैं वहीं अभिनेता Anupam Kher इस कानून का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए Naseeruddin Shah ने सोशल मीडिया पर अनुपम खेर के विचारों को लेकर बड़ी बात बोली। उन्होंने कहा था कि,’मैं ट्विटर पर नहीं हूं। Anupam Kher जैसे लोग बहुत बोलते हैं।मुझे नहीं लगता है कि उन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए। वह एक मसखरा और चापलूस हैं। एनएसडी और एफटीआईआई में उनके समकालीन रहे लोग उनके चापलूस स्वभाव के बारे में बता सकते हैं।

ये उनके खून में है, और हम उनकी मदद नहीं कर सकते हैं। वहीं बाकी लोग जो इसका विरोध कर रहे हैं उनको सोच लेना चाहिए कि उनको क्या कहना है। वहीं हमें हमारी जिम्मेदारियों के बारे में भी बताने की जरूरत नहीं है, हम हमारी जिम्मेदारियां जानते हैं।’ Naseeruddin Shah के इस जवाब का अब अनुपम खेर ने करारा जवाब दिया है।

HYV के राष्ट्रीय संयोजक ने सपा में विलय होने का किया खंडन

कुछ देर पहले Anupam Kher ने अपनी ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो के साथ उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जनाब Naseeruddin Shah साहब के लिए मेरा प्यार भरा पैगाम! वो मुझसे बड़े है। उम्र में भी और तजुर्बे में भी। मैं हमेशा से उनकी कला की इज्जत करता आया हूँ और करता रहूंगा। पर कभी कभी कुछ बातों का दो टूक जवाब देना बहुत जरूरी होता। ये है मेरा जवाब। इसके साथ उन्होंने वीडियो में नसीरुद्दीन शाह को करारा जवाब दिया है।

उन्होंने वीडियो में कहा, ‘जनाब Naseeruddin Shah साहब मैैंने आपका इंटरव्यू देखा, जिसमें आपने मुझे मसखरा और चापलूस बताया। इस तारीफ के लिए शुक्रिया, पर मैं आपको और आपकी बातों को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लेता हूं। हालांकि मैंने आपकी कभी बुराई नहीं की, पर अब जरूर कहना चाहूंगा कि आपने इतनी बड़ी कामयाबी मिलने के बाद पूरी जिंदगी फ्रस्टेशन में गुजारी। अगर आप Dilip Kumar Sahab, Amitabh Bachchan, Rajesh Khanna, Shah Rukh Khan और Virat Kohli की आलोचना कर सकते हैं। फिर मुझे यकीन है कि मैं महान संगत में हूं। इनमें से किसी ने भी आपके बयान को गंभीरता से नहीं लिया।

Anupam Kher ने आगे कहा कि, ‘कोई भी आपकी बातों को गंभीरता से नहीं लेता है क्योंकि हम जानते हैं कि यह आप बात नहीं कर रहे हैं। ये सभी वह पदार्थ हैं जिनका आप वर्षों से उपभोग करते आए हैं। इस वजह से क्या सही है क्या गलत इसका आपको अंतर ही पता नहीं चलता है। मेरी बुराई करके अगर आप एक-दो दिन के लिए सुर्खियों में आते हैं तो मैं आपको ये खुशी भेंट करता हूं। भगवान आपको खुश रखे। आपका सुख चिंतक अनुपम। और आप जानते हैं मेरे खून मं क्या है ? मेरे खून में है हिंदुस्तान बस इतना जान लीजिये आप। Anupam Kher के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here