शारजील इमाम की गिरफ्तारी पर AMU के प्रवक्ता का बयान

Sharjeel Imam arrest
google

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शारजील इमाम को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बिहार में जहानाबाद की एक मस्जिद से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस आज शारजील इमाम को राजधानी पटना से दिल्ली ले जा रही है। इसी दौरान पुलिस की पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से हाथापाई भी हो गई जिसका वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी पत्रकारों से झगड़ा करते हुए नज़र आ रहे हैं। इस झगडे के दौरान कई पत्रकारों को गंभीर चोटें भी लगी हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा है कि “यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ युवकों ने शारजील इमाम के पक्ष में नारे लगाए, अगर कोई छात्र इस मामले में शामिल पाया गया तो उसपर कार्रवाई की जाएगी”। शरजील इमाम को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार की रात को पटना के महिला थाने में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया था और बुधवार को सुबह 10:45 बजे उसको हवाई जहाज़ से दिल्ली के लिए ले जाया गया है जहाँ उससे पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने शारजील इमाम के मोबाइल की जांच की और पता लगाने का प्रयास किया कि वह इतने दिनों से कहाँ रह रहा था?

JNU छात्र शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार

शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है। हाल ही में शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कर रहा है। वह भारतीय मुस्लिमो से कह रहा है कि उन्हें अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने के लिए असम का संपर्क देश से काट देना चाहिए। हालांकि इस वीडियो के बारे में यह नहीं कहा जा सकता है कि यह वीडियो सही है या गलत है। अब दिल्ली की पुलिस उससे यह पूछताछ करेगी कि उसने इस तरह का भाषण क्यों दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि शरजील इमाम आइआइटी मुंबई से एम. टेक है और युरोप की एक बड़ी कंपनी में भी काम करता था। उसने युरोप से भारत लौटकर जेएनयू में एडमिशन लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here