अम्फान से हुई तबाही का जायजा लेने पहुंचे पीएम मोदी, सीएम ममता ने किया स्वागत

pm modi reached Kolkata

देश में कोरोना संकट के बीच अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में काफी तबाही मचाई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल मांग की थी कि प्रधानमंत्री प्रभावित इलाकों का दौरा करें। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे। जहां पर सीएम ममता और गवर्नर जगदीप धनकड़ ने उनका स्वागत किया।

बता दें उड़ीसा से ज्यादा तबाही अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में मचाई है। यहां पर 80 लोगों की मृत्यु हुई है और संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। कोलकाता एयरपोर्ट पर खड़े 2 विमान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सीएम ममता बनर्जी ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए देने का ऐलान किया था।

अम्फान तूफान से बुरी तरह प्रभावित हुए नॉर्थ और साउथ 24 परगना का हेलीकॉप्टर द्वारा हवाई सर्वेक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम ममता बनर्जी, गवर्नर जगदीप धनकड़ और कुछ केंद्रीय मंत्री करने के लिए निकल चुके हैं। सर्वे करने के बाद एक उच्च स्तरीय बैठक होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी उड़ीसा का भी दौरा करेंगे।

बता दें लॉक डाउन होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से बाहर गए हैं। इससे पहले जितनी भी आवश्यक बैठकें हुई, वे सब पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए की है। कोरोना संकट को लेकर 5 बार देश के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक कर चुके हैं और कई बार देश को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here