भारत अमेरिका के बीच हुआ रक्षा समझौता,आतंकवाद को लेकर कही ये बड़ी बात

american president donald trump
image source - google

हैदराबाद हॉउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच रक्षा को लेकर 3 अरब डॉलर का सौदा हुआ है। इसमें भारत को अमेरिका 60 रोमियो हेलिकॉप्टर,23 एमएच ,छह एएच 64ई अपाचे हेलिकॉप्टर देगा। ये सभी 4th जनरेशन के हैलीकॉप्टर है जो हर मौसम में हर किसी भी समय हमला कर सकता है। इससे भारत को दुश्मनो से लड़ने में बहुत मदद मिलेगी।

ट्रम्प ने पाक को लताड़ा

आतंकवाद पर निशाना साधते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा की दोनों देशों के नागरिकों को कट्टर इस्लामी आतंकवाद से बचाने के लिए मै व पीएम मोदी प्रतिबद्ध है। दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे। हम पाक की धरती से चल रहे आतंकवाद को रोकने के लिए काम कर रहे है। पीएम मोदी ने कहा की हमने अमेरिका भारत की हर महत्वपूर्ण पहलु पर बात की ,चाहे वो रक्षा और सुरक्षा हो, ऊर्जा रणनीतिक साझेदारी हो, व्यापार हो या लोगों से संबंध। रक्षा समझौतों में मजबूती हमारी साझेदारी का महत्वपूर्ण पहलु है।

Box office collection:Shubh Mangal Zyada Saavdhan ने तीन दिन में की जबरदस्त कमाई

दो दिवसीय दौरे पर ट्रम्प

बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय दौरे पर अपने परिवार के साथ भारत आये हुए है। कल ट्रम्प को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने स्वागत किया,वहां से ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया साबरमती आश्रम गए और चरखा चलाया फिर मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रम्प ने 1 लाख से ज्यादा लोगों को सम्बोधित किया। अपने कल के भाषण में भी ट्रम्प ने इस्लामिक आतंकवाद से लड़ने के लिए कहा था। स्टेडियम से ट्रम्प आगरा ताजमहल देखने के लिए रवाना हो गए। ट्रम्प ने ताजमहल में सबसे ज्यादा समय गुजारा उसके बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here