कोरोनावायरस कहां से आया, अमेरिका करा रहा जांच

america and china virus
image source - google

कोरोनावायरस को लेकर बीते कुछ दिनों से अमेरिका और चीन एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा की कोरोनावायरस कहां से आया उसको लेकर जांच की जा रही है। चीन एक चमगादड़ को लेकर कहता हैं कि यह वायरस उससे आया है पर जिस चमगादड़ की वो बात कर रहा है, वह वुहान शहर से 40 मील दूर है तो वह उस मीट बाजार में कैसे आया? ट्रंप ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी। जिसकी वजह से दुनियाभर में लाखों लोग मरे हैं।

ट्रंप ने चीन के वुहान शहर में स्थित “वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी” का जिक्र करते हुए कहा की वायरस उस लैब से निकला है या चमगादड़ से इस बात की जांच की जाएगी। तस्वीर साफ होनी चाहिए। यह वायरस कहीं से भी आया हो आज इससे 180 से ज्यादा देश बुरी तरह प्रभावित है। इसके साथ ही चीन की उस वायरस परीक्षण लैब को भविष्य में किसी भी प्रकार की सहायता ना दी जाए इसके लिए विचार किया जा रहा है।

जामिया हिंसा मामले में शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दायर

बता दें अमेरिका कोरोनावायरस की वजह से चीन से काफी नाराज है। इसी के चलते कई बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप डब्ल्यूएचओ पर भी चीन का साथ देने का आरोप लगा चुके हैं। अमेरिकी सीनेट ने तो डब्ल्यूएचओ के प्रमुख को पत्र लिखकर कहा था कि वह यहां आकर इस मामले में जवाब दें। फिलहाल चीन और अमेरिका के बीच का तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here