कोरोना से जंग में अमेरिका-भारत साथ, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा…

America and India will fight the corona virus
image source - google

कोरोनावायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए अब अमेरिका भारत का सहयोग करने वाला है और साथ मिलकर इस महामारी से निपटने की तैयारी में है। दरअसल अमेरिका भारत को वेंटीलेटर्स डोनेट करने जा रहा है। इसकी जानकारी कल शुक्रवार देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दी।

उन्होंने ट्वीट कर दिखा की “मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलटर डोनेट करेगा। हम इस महामारी से निपटने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। दोनों देश कोरोना के टीके के लिए भी साथ में काम कर रहे हैं। हम मिलकर इस अदृश्य शत्रु को हरा देंगे।”

इससे पहले कल शुक्रवार को व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं अभी हाल ही में भारत से वापस आया हूं। हम भारत के साथ विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। उन्हीं कामों में से एक वैक्सीन बनाना भी है। ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका में भारतीय लोगों की आबादी ज्यादा है।

बता दें अमेरिका में कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों का आंकड़ा 14 लाख 85 हजार से ज्यादा हो गया है और मृतकों की संख्या 88 हजार 500 पहुंच गई है। वहीं भारत में भी लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। आज के आंकड़ों के अनुसार भारत मे 85940 कोरोना मरीज है। जबकि 2753 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में दोनों देशों का साथ आकर इस महामारी से लड़ना एक बड़ी कामयाबी दिला सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here