डिलीवरी ब्वॉय बन कर अमेज़ॉन कम्पनी को ऐसे लगाता था लाखों की चपत, हुआ खुलासा

Amazon used to pay millions
Moradabad

मुरादाबाद :। डिलीवरी ब्वॉय बन कर अमेज़ॉन कम्पनी को लाखों का चूना लगाने वाले का एएसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा किया है जिसमे साइबर क्राइम पुलिस ने एक युवक को  गिरफ्तार कर 7 लाख 50 हज़ार रुपये व 7 सिम और एक मोबाइल भी बरामद किया है।

आपको बता दें कि साइबर क्राइम थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है जो डिलीवरी ब्वॉय बनकर अमेज़ॉन कंपनी को लाखों रुपए का चूना लगाया है। सिविल लाइन स्थित पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान ए एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि अभियुक्त अमेजॉन कंपनी पर फर्जी आईडी प्रयोग कर सामान ऑर्डर कर माल को हब में आने के उपरांत फर्जी तरीके से डिलीवरी दिखाकर बड़ी धनराशि अपने amazon.pay के वॉलेट में ट्रांसफर कर लेता था।

पकड़ा गया साइबर ठग विशाल चौधरी द्वारा अपने अमेजॉन पे वॉलेट से AG माउंट पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन गोल्ड बॉन्ड क्रय-विक्रय कर धोखाधड़ी से प्राप्त कर धनराशि को अपने बैंक ऑफ इंडिया एचडीएफसी के खाते में ट्रांसफर कर लेता था। पकड़े गए अभियुक्त ने अमेजॉन की सहायक कंपनी एमएम लॉजिस्टिक को करीब साढे़ 8 लाख रुपये का नुकसान पहुंचाया है। अभियुक्त के बैंक ऑफ इंडिया एचडीएफसी के खाते में करीब साढे़ 7 लाख रुपए की धनराशि को साइबर क्राइम थाना पुलिस द्वारा फ्रीज़ कराया गया है।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here