पीएम मोदी की मुख्यमंत्री के साथ बैठक, लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर हुई बात

PM Modi meeting with 8 states CM
image source - google

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चौथी बार बात की है। इसमें उन्होंने गृह मंत्रालय द्वारा दी गई छूट, सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदम और लॉक डाउन को लेकर चर्चा की है। आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के साथ जुड़े और अपने-अपने राज्यों के रिपोर्ट दी। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

पीएम के साथ चर्चा में दो राज्य मेघालय और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर सभी राज्यों ने लॉक डाउन को बढ़ाने के लिए आग्रह किया है। पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉक डाउन था पर देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 3 मई तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया था और अब जब चौथी बार पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री से बात की है तो भी सभी ने इसे बढ़ाने का आग्रह किया है।

Lockdown 2 : अब खुलेंगी सभी दुकानें, गृह मंत्रालय का नया आदेश

इस तरह का खुल सकता है लॉक डाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “लॉक डाउन खोलने को लेकर एक नीति राज्य सरकारों को तैयार करनी होगी। इसमें रेड, ग्रीन, ऑरेंज जोन में राज्य अपने यहां लॉक डाउन खोल सकते हैं। जिन राज्यों में कोरोना के ज्यादा मरीज हैं, उनमें लॉक डाउन रहेगा और जिनमें कम है, वहां पर ज्यादा छूट दी जाएगी।” इस तरह पूरे देश में लॉक डाउन को खोला जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here