भारत चीन सीमा विवाद पर आज सर्वदलीय बैठक, जानिए ‘आप’ क्यों नाराज

indo china border dispute all party meeting
image source - google

इन दिनों चीन और भारत के बीच सीमा को लेकर काफी विवाद चल रहा है। सीमा पर दोनों देशों ने अपनी सेनाओं को बढ़ा दिया है और भारत ने अपनी तीनों सेनाओं को अलर्ट पर रखा है। इसके साथ ही चीन के साथ बातचीत करके अभी मामले को हल करने का प्रयास किया जा रहा है और आज शाम 5:00 बजे भारत चीन सीमा विवाद को लेकर एक अहम बैठक होने वाली है। जिसमें सभी पार्टियां शामिल होंगी।

इस बैठक में आम आदमी पार्टी को न्योता नहीं दिया गया है। जिसके वजह से वह नाराज हैं। आप के सांसद संजय सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि केंद्र में एक अजीब अहंकार ग्रस्त सरकार चल रही है। हमारी दिल्ली में सरकार है और पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है चार सांसद है। लेकिन किसी महत्वपूर्ण विषय पर बीजेपी को आम आदमी पार्टी की राय नहीं चाहिए।

बैठक में शामिल होंगी यह पार्टियां

आज सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, जेएएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन, टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी बिहार के सीएम नीतीश कुमार एमके स्टालिन शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here