जुमे के मद्देनज़र सभी ज़िले अलर्ट, इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

security
google

उत्तर प्रदेश में कल 27 दिसंबर को जुमे की नमाज़ को लेकर सभी ज़िलों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। राजधानी लखनऊ, महोबा, संभल और मुरादाबाद सहित कई जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। खबर मिली है कि कल कल जुमे की नमाज के बाद रोजा रखकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) ओम प्रकाश (OP Singh) ने जुमे की नमाज़ को लेकर सभी जिलों को सतर्क रहने का एलान जारी किया है। सभी ज़िलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP), इंस्पेक्टर जनरल (IG) तथा एडिशनल डयरेक्टर जनरल (ADG) को महत्वपूर्ण मस्जिदों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही कहा गया है कि सभी अफसर शहर के मौलाना और शहर काजी से संपर्क बना कर रखें। इसके अलावा डीजीपी ने जिले में फुट पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च करने का भी आदेश दिया है।

सरकार इस तरह बंद करती है आपका इंटरनेट

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में डीजीपी ओपी सिंह ने जुमे कि नमाज़ के बाद हिंसा होने की आशंका जताई है। शासन ने हिंसा की आशंका को लेकर सभी जगह सुरक्षा बढा दी है। कल जुमे की नमाज़ के बाद इकठ्ठा होने वाले लोगों पर पुलिस की नजर लगी रहेगी। आगरा समेत बहुत से ज़िलों में 26 दिसंबर को शाम को 6:30 बजे के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा।