स्वतंत्रता दिवस पर Akshay Kumar का भावुक कर देने वाला संदेश, इन लोगों की मदद के लिए आगे आने को कहा

Akshay Kumar emotional message
image source - google

बॉलीवुड सुपरस्टार Akshay Kumar को रील लाइफ हीरो के साथ-साथ रियल लाइफ हीरो के नाम से भी जाना जाता है और वह इसलिए क्योंकि अक्षय कुमार अक्सर गरीबों, किसान, सेना के जवान आदि की मदद करने के लिए आगे आते रहते हैं।

आज 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अक्षय कुमार ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने एक भावुक अपील भी की। अक्षय ने उन गरीब, मेहनती, ईमानदार लोगों की मदद करने को कहा जो सिर्फ दो वक्त की रोटी कमाने के लिए दिन-रात लगे रहते हैं।

Akshay ने कहा की जब भी मैं घर से बाहर निकलता हूं तो मेरा ध्यान अक्सर उन बूढ़े चाचा पर जाता है जो आस लगाए बैठे रहते हैं कि किसी तरह आज का दिन खत्म होने से पहले कुछ फल बिक जाए। इसी तरह अपनी छोटी सी टोकरी में सब्जी लिए बैठे बाबा इस सोच में डूबे हुए हैं कि कहीं बिकने से पहले ये सब्जी खराब ना हो जाए।

ट्रैफिक सिग्नल रेड होने पर आंख में आंसू छुपाए हुए वह बहन, सब से विनती करती है कि कोई उसकी एक 10 रुपए की माला खरीद ले। इसी तरह छोटे बच्चे, महिलाएं, बूढ़े दादी-बाबा, ये फल-सब्जी, फूल-माला आदि चीजें बेचते हैं। यह इमानदारी से अपना काम करते हैं और इतनी मेहनत करने के बाद भी दिन का 50 रुपए भी नहीं कमा पाते।

अपने परिवार के साथ इन्हें भूखा सोना पड़ता है और लॉकडाउन और बारिश में तो इनका काम जैसे खत्म ही हो चुका है। इसलिए हम सबको मिलकर इनके लिए कुछ करना चाहिए।

अपने आप से इस स्वतंत्रता दिवस पर यह वादा करिए की हम इन लोगों का एक दोस्त की तरह ख्याल रखेंगे। इनको नजर अंदाज नहीं करेंगे। हम मिलकर कोशिश करेंगे कि रोज किसी एक का दर्द कम कर सकें। भले ही हमारी जरूरत ना हो पर उनकी जरूरत पूरी करने के लिए इन गरीब मेहनती लोगों से कुछ सामान खरीद कर उनकी आमदनी करा दें। जब हम सब मिलकर यह जिम्मेदारी लेंगे तो हमारे देश में कोई भूखा नहीं रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here