जन्मदिन के अवसर पर किया अपनी आने वाली अगली सबसे बड़ी मूवी का एलान – अक्षय कुमार

हिंदी फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार ने 9 सितम्बर को अपनी 52वा जन्मदिन मनायेंगे । अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने अपनी आने वाली सबसे बड़ी मूवी “पृथ्वीराज चौहान” की घोषणा की।

यह मूवी इतिहास के वीर व साहसी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित होगी। जिसमे पृथ्वीराज चौहान का किरदार अक्षय कुमार निभाते हुए दिखेंगे। 

इस फिल्म का निर्देशन यशराज फिल्म्स द्वारा किया जायेगा। इस फिल्म को बनाने की चर्चा पिछले डेढ़ सालो से चल रही थी लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा अक्षय कुमार के जन्मदिन के पूर्व संध्या काल में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने की।

अरुण खेतरपाल की बायोपिक में अरुण बनेंगे वरुण

अक्षय कुमार ने अपनी फैंस को इसकी जानकारी एक ट्वीट के जरिए दिया –

यशराज फिल्म्स की इस पहली ऐतिहासिक फिल्म के एलान के बारे में अक्षय कुमार कहते हैं, ‘हिंदुस्तान के इतिहास के सबसे बहादुर और निडर राजा पृथ्वीराज चौहान का किरदार करना मेरे लिए एक बहुत बड़े सम्मान की बात है। जिन मूल्यों और संस्कृति की वजह से भारत की पहचान है, उनका प्रचार प्रसार करने वाले नायकों की गाथाओं को अमर बनाने और उनके बारे में लोगों को बताने की हमारी बड़ी जिम्मेदारी है। फिल्म पृथ्वीराज एक कोशिश है, उनकी निर्भयता और उनके हौसले को दुनिया के सामने लाने की। मेरे जन्मदिन पर इस फिल्म का एलान हुआ है और इस वजह से ये मेरे लिए और खास हो चुकी है।’ फिल्म पृथ्वीराज को भारत का पहला ऐतिहासिक धारावाहिक चाणक्य बनाने वाले निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी निर्देशित करेंगे।

“पृथ्वीराज चौहान” साल 2020 में दीपावली के उपलक्ष्य पर स्क्रीन पर दिखेगा।