अखिलेश ने की राज्यपाल से मुलाकात, पुलिस पर उठाया सवाल

akhilesh yadav
google

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात किया। सपा मुखिया लगभग 20 मिनट तक राजभवन में रहे और प्रदेश में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने के बाद जब वह राजभवन से बाहर निकले तो मीडिया से कहा कि अभी नहीं बाद में बात करेंगे। सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव ने राज्य में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए हिंसात्मक प्रदर्शन पर राज्यपाल से बातचीत किया है। इसके अलावा पुलिस द्वारा की गई कार्यवाई पर भी उन्होंने सवाल उठाया है।

सपा का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा था कि मुख्यमंत्री की ‘ठोको नीति’ की वजह से कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ गई है और इसी के चलते कई लोगों की जाने चली गई हैं। इसमें जिनकी जाने गई हैं उन लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी जा रही हैं और ना ही किसी की एफआईआर लिखी जा रही है। मरने वाले लोगों के घर वालों से विपक्षी नेताओं को मिलने तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने साथ ही कहा था कि जिसके साथ अन्याय हुआ है समाजवादी पार्टी उसका साथ देगी।