श्री राम मंदिर की ऊंचाई को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा नाराज

ahkhil bhartiy hindu mahasabha ram mandir
image source - google

अखिल भारतीय हिंदू महासभा अयोध्या में श्री राम मंदिर की विश्व में सबसे ऊंची इमारत ना बनने से नाराज है। महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इसको लेकर पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने श्री राम मंदिर की ऊंचाई से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध नाराजगी जताई और आमरण अनशन करने की घोषणा की है।

वेदांती ने विश्व हिंदू परिषद के चंपत राय पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस, सपा, बसपा के संपर्क में आने के बाद 151 फीट की ऊंचाई करने की पैरोकारी कर रहे हैं। वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा के महामंत्री देवेंद्र पांडे ने वेदांती से चर्चा के बाद आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। सरकार द्वारा श्री राम मंदिर की ऊंचाई से खिलवाड़ करने के विरुद्ध लॉक डाउन में घरों से ही हाथ में काली पट्टी बांधकर हिंदू महासभा के लोग विरोध करेंगे।

राम मंदिर की ऊंचाई, लंबाई और चौड़ाई

अयोध्या में श्री राम मंदिर सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर बन रहा है। श्री राम मंदिर की लंबाई 270 फीट, चौड़ाई 140 फीट और ऊंचाई 128 फीट होगी। मंदिर के पांच हिस्से होंगे और 24 दरवाजे होंगे। मंदिर में 330 बीम, 106 खंबे ऊपर और नीचे होंगे। इसके अलावा 212 पिलर लगेंगे और हर पिलर पर 16 मूर्तियां होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here