अफ़ग़ानिस्तान की पॉप स्टार आर्यना सईद ने तालिबान के पीछे बताया इस देश का हाथ

Afghanistan's pop star Aryna Saeed
image source - google

अफ़ग़ानिस्तान की पॉप स्टार आर्यना सईद ने अफगान महिलाओं के लिए चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उन महिलाओं के लिए चिंतित हूं जो घरों के अंदर फंस जाएंगी और उन्हें सड़क पर बाहर जाने जैसे उनके बुनियादी अधिकार नहीं दिए जाएंगे। अफ़ग़ानिस्तान तालिबान के हाथ में रहा तो अफ़ग़ान महिलाओं का कोई भविष्य नहीं है।

सुपर पावर देशों ने वहां जाकर कहा कि वहां जाने की वजह अलकायदा और तालिबान से छुटकारा पाना है। 20 साल वहां रहने और लाखों डॉलर खर्च करने, सैनिकों की जान गंवाने के बाद अचानक उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने का फैसला किया, यह चौंकाने वाला है।

तालिबान के पीछे पाकिस्तान

आर्यना सईद ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि उन्हें (तालिबान को) पाकिस्तान द्वारा निर्देश दिए जा रहे हैं, उनके ठिकाने पाकिस्तान में हैं जहां उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है। मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय अपने फंड में कटौती करेगा और पाकिस्तान को फंड नहीं देगा ताकि तालिबान को फंड करने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसा न हो।

दिल्ली में लगा देश का पहला स्मॉग टॉवर, सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन

सालों से अब तक हमने ऐसे वीडियो और सबूत देखे हैं कि तालिबान को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। मैं उन्हें दोष देती हूं और मुझे उम्मीद है कि वे पीछे हटेंगे और अफ़ग़ानिस्तान की राजनीति में अब और दखल नहीं देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here