हिंसा करने वालों पर की जाएगी कड़ी कार्यवाई: ऊर्जा मंत्री

CAA protest
google

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने नागरिकता संशोधन क़ानून (CAA) तथा भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर हुई हिंसा को लेकर नाराज़गी ज़ाहिर किया है। लखनऊ में हुई कैबिनेट बैठक के बाद लोकभावन में श्रीकांत शर्मा ने मीडिया से बातचीत किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ तथा प्रदेश के अन्य जिलों में आगजनी, पथराव और फायरिंग करने वाले लोगों की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज हम लोगों के पास है।

श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि “हिंसा में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विपक्षी दलों ने राज्य की स्थिति का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश की। किसी को बख्शा नहीं जाएगा”।  उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग का नाम लेकर प्रदर्शन करने वाले लोग अब लखनऊ, रामपुर, कानपुर और मेरठ में हो रही पुलिस की लिंचिंग पर खामोश क्यों हैं।

UPPCL कर्मचारियों का पैसा डूबने नहीं देंगे ऊर्जा मंत्री

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आगे कहा कि जिन प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है और पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके हैं उन लोगों की पहचान की जा रही है। किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा और सख्त कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह तो पक्का है कि हिंसा की साज़िश रची गई थी। इन सभी लोगों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलेगी। साथ ही कहा कि पुलिस का कर्तव्य है कि व्यवस्था सही बनी रहे तथा प्रदेश के अंदर हर तरफ शांति और सुकून रहे। षड्यंत्र रचकर नुक्सान करने वाले लोग अब पुलिस के शिकंजे में फंस गए हैं। इन सब के बाद भी विरोधी पार्टियां हिंसा करने वालों का समर्थन कर रही हैं।