मध्य प्रदेश: दो मालगाड़ियों के बीच हुई भीषण टक्कर,3 की मौत

google

आज सुबह मध्य प्रदेश के सिंगरौली से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जहां आज सुबह सुबह एनटीपीसी की कोयले से लदी दो मालगाड़ियों के बीच भीषण टक्कर हुई। यह हादसा बेहद दर्दनाक था। दरअसल सिंगरौली जिले के वैढ़न थाना क्षेत्र के गनियारी-बीजपुर रोड स्थित कचरा प्लांट के पास कोयले से लदी मालगाड़ी सामने से आ रही खाली मालगाड़ी से टकरा गई। इस दर्दनाक हादसे में तीन लोगो की मौत हो गई है।

दरअसल आपको बता दें की इस हादसे में अभी तक तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं और कई और लोगों के शव मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में मरने वालों में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र निवासी लोको पायलट मनदीप प्रजापति, चुनार निवासी राशिद अहमद और सिंगरौली के चारगोडा निवासी राम लखन वैश्य शामिल हैं।

यह हादसा आपको सुनने में जितना दर्दनाक लग रहा है। उससे कई गुना ज्यादा यह हादसा दर्दनाक था। क्योकि दोनों मालगाड़ियों के बीच टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के इंजन के परखच्चे उड़ गए। आपको बता दूँ की जिन तीन लोगो की मौत इस हादसे में हुई है उन तीनो शवों को मालगाड़ी के इंजन से बरामद किया गया।

हादसे की खबर सुनते ही लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे की खबर मिलते ही घटनास्थल पर सीआईएसएफ कर्मी और सिंगरौली पुलिस मौके पर पहुंचे वहां पहुंच कर जवान लगातार बचावकार्य में जुटे हैं। इसके साथ ही आपको बता दूँ की दोनों ही मालगाड़ियों में सवार कर्मचारी इंजन के अंदर ही फंसे हैं जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। टक्कर के कारण लगे झटके से मालगाड़ियों के डिब्बे पटरी से उतर गए कई डिब्बे पलट भी गए।

पैसे देकर दिल्ली को जलाया जा रहा,वीडियो आया सामने

दरअसल इस रेलवे ट्रैक का उपयोग सिर्फ कोयला ढ़ोने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। टक्कर के बाद पलटी कोयला से भरी बोगियों को खाली कर भारी क्रेन से उन्हें उठाया गया। वहीं ट्रेन के इंजन को मशीन से काटकर अंदर फंसे कर्मचारियों को बाहर निकालने की जारी है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here