लखनऊ पुलिस मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग में हादसा

google

सीएम योगी आदित्यनाथ शहीद पथ स्थित पुलिस मुख्यालय की सिग्नेचर बिल्डिंग में आज दर्दनाक हादसा से पूरे इलाके सनसनी फैल गई। दरअसल सिग्नेचर बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था। इसी निर्माण कार्य में लगे एक मजदूर ग्राइंडर की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया। मजदूर के पैर में चोट लगने से काफी ज्यादा घाव हो गया। इतना ही नहीं मजदुर करंट लगने से बेहोश हो गया।

मजदुर करंट लगने से काफी देर तक तड़पता और फिर बेहोश हो गया। उसकी हालत इसलिए ज्यादा ख़राब हुई क्योकि उसे समय पर इलाज नहीं मिल पाया। इस हादसे में लोगो की लापरवाही भी देखने को मिली क्योकि सिग्नेचर बिल्डिंग के पुलिस मुख्यालय में डिस्पेंसरी होने पर मजदूर को डिस्पेंसरी तक नहीं ले गए गया।

उत्तर प्रदेश में आज प्रदेश भर के वकीलों की बड़ी हड़ताल जारी

दरअसल सिग्नेचर बिल्डिंग की गिनती देशभर के पुलिस मुख्यालयों में सबसे शानदार इमारत के रूप में है। 40,178 वर्ग मीटर में तैयार की गई इस इमारत को तैयार करने में 816.31 करोड़ रुपये की लागत लगाई गई है। नौ मंजिला इस इमारत को चार टॉवर में बांटा गया है।

यहां डीजीपी मुख्यालय समेत पुलिस की 18 यूनिट्स बनाई गई है। नए पुलिस मुख्यालय में बड़े आयोजनों के लिए 500 की दर्शक क्षमता वाला ऑडिटोरियम भी बनाया गया है। वहीं, पुलिस के इतिहास को संजोने के लिए म्यूजियम बनाया जा रहा है। इमारत में कनेक्टविटी के लिए भूतल पर बीएसएनएल का एक्सचेंज भी बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here