CAA विरोध : जामा मस्जिद के पास भारी संख्या में लोग जमा

jama masjid
image source google

भारी संख्या में लोग CAA का विरोध करने के लिए दिल्ली की जामा मस्जिद के पास एकत्रित हुए है और भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस को भी भारी संख्या में तैनात किया गया है। हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस PRO MS रंधावा भी वहां पर मौजूद है । उन्होंने बताया की इस क्षेत्र में धारा 144 लागू नहीं है। यहाँ के लोग शांति चाहते है और दिल्ली पुलिस भी इसके लिए काम कर रही है। जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी जामा मस्जिद में मौजूद है।

जामा मस्जिद के पास हजारो लोग जमा हो चुके है और वहीँ सड़क पर बैठ कर CAA का विरोध कर रहे है। पुलिस हालात पर नजर बनाये रखने के लिए ड्रोन की सहायता ले रही है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी वहां पहुंच गए, जबकि पुलिस ने आजाद को जामा मस्जिद तक जुलुस निकालने की इजाजत नहीं दी थी। इसके बाद भी आजाद वहां पहुंचे और उनके हाथ में संविधान की किताब थी, जिसे ऊपर उठा कर जमा भीड़ को दिखाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद को हिरासत में लेने की कोशिश की लेकिन उनके समर्थकों ने आजाद को वहां से हटा दिया।

लखनऊ में प्रदर्शन को लेकर मेट्रो स्टेशन कराया गया बंद

दिल्ली में आज भी कई मेट्रो स्टेशन को बंद रखा गया है। उनके नाम चवरी बाजार,लाल किला और जामा मस्जिद,जामिया मिलिया, जफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, है। यदि हालात बिगड़ते है तो और भी मेट्रो स्टेशन को बंद किया जा सकता है। मेट्रो के साथ दिल्ली में कई जगह मार्गों को बंद किया गया है व धारा 144 लागू की गयी है। दिल्ली पुलिस सीलमपुर व अन्य जगहों पर फ्लैग मार्च कर रही है।