विशाखापट्टनम: गैस लीक होने से 8 लोगों की मृत्यु व 5000 लोग हुए बीमार

visakhapatnam gas leak incident
image source - google

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार को सुबह एलजी पॉलीमर उद्योग में रसायनिक गैस लिक हो जाने की वजह से 8 लोगों की मृत्यु हो गई है और 300 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं लगभग 5000 लोग इस गैस की वजह से बीमार हो गए हैं। इस घटना की सूचना मिलते ही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीएमए की बैठक बुलाई है और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी बीमार लोगों से मिलने के लिए अस्पताल के लिए रवाना हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि “विशाखापट्टनम की स्थिति के बारे में एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की, इसपर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। मैं विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।” वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह घटना परेशान करने वाली है। एनडीएमए के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों के साथ बात की है। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नजर रख रहे हैं। मैं विशाखापट्टनम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।

खबर के अनुसार गैस लीक होने के बाद आसपास के इलाके में सभी लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी होने लगी। इसके साथ ही शरीर पर लाल निशान और जी मचलने लगा। लोग जहां पर थे, वहीं पर लेट गए। लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया और स्थानीय प्रशासन व नेवी ने फैक्ट्री के आसपास के गांवों को खाली करा लिया। इस गैस के लीक होने का अभी तक असली कारण पता नहीं चला है हालांकि गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here