PM: LOC से लेकर LAC तक, जिसने भी उठाई आँख, देश और देश की सेना ने उसको उसी भाषा में दिया जवाब

pm modi in Red Fort
image source - google

74th Independence Day: आज 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जिसके बाद उन्होंने देश को संबोधित किया। इससे पहले प्रधानमंत्री ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जो हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं, उसके पीछे मां भारती के लाखों बेटे-बेटियों का त्याग, बलिदान और मां भारती को आजाद कराने के लिए समर्पण है। आज ऐसे सभी स्वतंत्रता सेनानियों का, आजादी के वीरों का, वीर शहीदों को नमन करने का यह पर्व है।

Line Of Control (भारत-पाकिस्तान सीमा) से लेकर Line Of Actual Control (भारत-चीन सीमा) तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आँख उठाई है, देश ने, देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के बीच 130 करोड़ देशवासियों ने आत्मनिर्भर बनने का संकल्प लिया। आत्मनिर्भर भारत देशवासियों के मन-मस्तिष्क में छाया है। यह आज सिर्फ शब्द नहीं रहा, बल्कि 130 करोड़ देशवासियों के लिए मंत्र बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here