मुज़फ्फरनगर बवाल में 67 दुकानें सील, 48 लोग गिरफ्तार

CAA
google

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुए बवाल में अब तक 48 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 67 दुकानें सील कर दी गई हैं। मुज़फ्फरनगर के थाना सिविल लाइंस में रविवार को 32 लोगों को गिरफ्तारी हुई। पकडे गए लोगों में 20 लोग मुज़फ्फरनगर ज़िले के थे जबकि 12 लोग दूसरे ज़िले के थे। कोतवाली पुलिस ने भी 16 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमे लेह लद्दाख और कारगिल के लोग भी शामिल हैं।

मुजफ्फरनगर के जिला प्रशासन ने कल मीनाक्षी चौक इलाके में 67 दुकानें सील कर दीं। एडीएम ने कहा है कि “इलाके में भीड़ जमा हो गई और पत्थर फेंके गए। हमने दुकानें सील कर दीं क्योंकि हम चाहते हैं कि दुकान के मालिक हमसे संपर्क करें और जो भी जानकारी है वह हमें प्रदान करें ताकि हम आगे की जांच कर सकें”।

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ने ऐसा क्या किया, कि बन गया बवाल का सबब

सिविल लाइंस के एसओ समयपाल अत्री ने कहा है कि बाहरी ज़िले के 12 लोगों को हिंसा के समय रंगेहाथ पकड़ा गया है। गिरफ्तार किये गए इन लोगों के पास से ईंट के टुकड़े, पत्थर या फिर डंडे भी मौके पर से बरामद हुए थे। सभी आरोपी 18 से 22 साल तक की आयु के हैं और प्रदर्शन में शामिल होने के लिए यहाँ पहुँच गए थे। सभी आरोपियों को जेल में बंद कर दिया गया है।