जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 जवान…

Encounter with army militants
image source - google

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा के चंज मोहल्ले में कुछ आतंकियों के छुपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। जिसके बाद वहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्यवाही में दो आतंकी मारे गए हैं। हालांकि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कल देर रात शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर सहित तीन अन्य जवान भी शहीद हुए हैं।

21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर कर्नल आशुतोष शर्मा आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में अपनी जान गवा दी बता दें इससे पहले कई आतंकवादी विरोधी अभियानों का हिस्सा कर्नल आशुतोश रह चुके हैं और उन अभियान को सफल भी किया है। इनके साथ एक कमांडिंग ऑफिसर और सेना के 3 जवान भी शहीद हुए हैं।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि हंदवाड़ा के एक घर में आतंकियों ने कुछ लोगों को बंदी बना लिया है। जिन्हें छुड़ाने के लिए सेना के 5 जवान और पुलिस का एक जवान पहुंचे थे। सेना ने सभी बंधकों को सुरक्षित उस घर से बाहर निकाल लिया। लेकिन आतंकियों ने इस दौरान इनको अपना निशाना बना लिया।

शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। आतंकियों को खोजने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था और इस दौरान पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। कल जब दोपहर को हंदवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली तो सुरक्षाबलो ने पहुंचकर बंदी बनाए गए लोगों को छुड़ाया और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। लेकिन इसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here