कानपुर की धार्मिक स्थली बिठूर में गौवंश के कटे मिले 4 सर

4 cows kill in Bithoor Kanpur
4 cows kill in Bithoor Kanpur

उत्तर प्रदेश में सख्त योगी सरकार के गौप्रेम पर दिए गए कड़े कानून के बावजूद कसाइयों की हिम्मत की दाद देनी चाहिए। जिसका ताजा उदाहरण प्रदेश के कानपुर जिले में देखने को मिला। जहां धार्मिक स्थली बिठूर की धरती के नारामऊ पार्क में चार गौवंश के कटे हुए सिर मिले।

जिसकी खबर फैलते ही इलाके में हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही बिठूर थाने की पुलिस के साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। एक तरफ पुलिस गौवंश की निर्मम हत्या को लेकर खामोश बनी हुई थी तो दूसरी तरफ बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने में लगे हुए थे।

जिसको देख पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाये रखते हुए गौवंश के मिले सिरों को पार्क में ही दफनाने का कार्य किया। इस दौरान विरोध जताने वाले बजरंग दल के पदाधिकारी नरेश तोमर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रदेश स्तर की कमान संभालने वाले वरिष्ठ पदाधिकारियों को इस घटनाक्रम की जानकारी दे दी गयी है।

कानपुर नगर में फिर से लगा रात्रि कर्फ्यू, मास्क ना लगाने पर होगा मुकदमा दर्ज

साथ ही कानपुर के कमिश्नर ऑफ पुलिस असीम अरुण से वार्तालाप करते हुए जांच करने के आदेश जारी करा दिए गए हैं। वहीं नरेश तोमर ने शक जताया है कि इस घटनाक्रम से पूर्व भी गौवंशो के कटे अंग मिल चुके हैं। लेकिन सिर्फ जांच का हवाला देकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। आपको बताते चलेंकि जिस बिठूर विधानसभा क्षेत्र में इस तरह का घटनाक्रम सामने आया है वहां बीजेपी विधायक अभजीत सिंह सांगा का विधायकी क्षेत्र है। उसके बावजूद गौवंश के कटे अंग मिलना निंदनीय घटनाक्रम कहा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here