सिद्धार्थनगर : नकली शराब बनाने वाले गैंग का हुआ खुलासा ,4 अभियुक्त गिरफ्तार

4 accused arrested
Siddharthnagar

सिद्धार्थनगर :। जिले की पुलिस को नकली शराब बनाने वाले गैंग के 4 लोगो को पकड़ने में सफलता हासिल हुई। जिले के बाँसी कोतवाली पुलिस व आबकारी टीम ने संयुक्त रूप से 4 अभियुक्तों को बाँसी कस्बे की दो सरकारी लाइसेंसी दुकानों से गिरफ्तार कर इनके पास से 20 पेटी देशी नकली शराब, 6 हजार 9 सौ 77 नकली क्यू आर कोड,अंग्रेजी व देशी शराब के 8हजार नकली ढक्कन,1 एटीएम कार्ड व बोतल खोलने व बंद करने में प्रयुक्त होने 4 उपकरण भी बरामद किया।

सीओ बाँसी अरुण चन्द्र खुलासा करते हुये बताया कि, ”पकड़े गये अभियुक्तों का नाम बलराम जायसवाल,प्रमोद कुमार,फतेहबहादुर,कृष्ण कुमार है। इनमें 2 गोरखपुर,1 हरदोई व 1 सिद्धार्थनगर जिले का निवासी है। पकड़े गये अभियुक्त शराब की बोतलों में पानी मिलाकर नकली शराब बनाकर उसे बेचकर लाभ कमाने के काम मे संलिप्त है। इनको पकड़ने में बाँसी कोतवाली प्रभारी शैलेश सिंह व पुलिस के साथ आबकारी निरीक्षक धर्मेन्द्र कन्नौजिया की टीम व सर्विलांस टीम ने अहम भूमिका निभायी। जिन दुकानों से ये पकड़े गए है उनको सील कर दिया गया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है। साथ ही ये भी जांच की जा रही है कि ये किन किन दुकानों में नकली शराब की सप्लाई किया करते थे।”

वही इस नकली शराब बनाने के खुलासे जिले का आबकारी विभाग सवालों के घेरे में भी है इस खुलासे के बाद एक बड़ा सवाल यह है कि आखिर जब जिले के सरकारी अंग्रेजी और देशी शराब की दुकानों पर नकली देशी और अंग्रेजी शराब की सप्लाई हो रही है तो आबकारी को इसकी जानकारी अबतक क्यों नही हुई क्या आबकारी विभाग के जिम्मेदारों के मिली भगत से जिले में नकली शराब का धन्धा फल फूल रहा है।

रिपोर्ट:-कृपा शंकर भट्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here