लखनऊ में अचानक बढ़ी संक्रमित लोगों की संख्या, 31 नए मामले…

lucknow coronavirus cases
image source - google

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में 806 सैंपल का टेस्ट हुआ था। जिसमें से 45 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 31 लोग लखनऊ के हैं और बाकी अन्य जिलों के। के बाद अब लखनऊ में संक्रमित लोगों की संख्या 80 हो गई है। खबर के अनुसार यह 31 लोग सदर की अलीजान मस्जिद के पास रहते हैं और यह तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए थे।

45 में से 13 आगरा के और एक सीतापुर का मामला है। संक्रमित लोगों में बड़ों के साथ-साथ 8 वर्ष से 15 वर्ष तक के बच्चे भी हैं। इन सभी को भर्ती कर लिया गया है। मालूम केजीएमयू में पहले से ही कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश में नोएडा और आगरा में संक्रमित लोगों की संख्या सबसे तेजी से बढ़ी है और अब लखनऊ में अचानक 31 मामले सामने आने से लोगों में डर और चिंता है।

तबलीगी जमात मामले की रिपोर्टिंग के खिलाफ दायर याचिका पर अंतरिम आदेश देने से SC…

अब उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 550 से बढ़कर 657 हो गई है। इनमें से ज्यादातर मामले तबलीगी जमात और उनके संपर्क में आने वाले लोगों के हैं। पुलिस लगातार तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों की धरपकड़ कर रही है। सरकार की ओर से अपील की गई थी कि तबलिगह जमात से जुड़े हुए लोग खुद सामने आ जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसके बाद अब पुलिस उन्हें पकड़ कर कार्यवाही कर रही है। इसमें कुछ विदेशी लोग भी पकड़े गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here