कानपुर के लिए निकलेंगी 2 गंगा यात्राएं, सीएम करेंगे शुभारंभ

Ganga Yatra
google
  • गंगा यात्रा के दौरान केंद्रीय तथा राज्य सरकार के मंत्री, सांसद तथा विधायक भी रहेंगे उपस्थित
  • मुख्यमंत्री व राज्यपाल गंगा यात्रा के शुभारंभ और समापन कार्यक्रम में होंगे शामिल
  • बिजनौर तथा बलिया से कानपुर के लिए निकाली जाएंगी 5 दिवसीय 2 गंगा यात्राएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी को सुबह 9:30 बजे 5 दिवसीय गंगा यात्रा का शुभारंभ करने वाले हैं। इस अवसर पर वह जनसभा को संबोधित करेंगे। बिजनौर तथा बलिया से कानपुर के लिए 2 गंगा यात्राएं निकाली जाएंगी। यह दोनों गंगा यात्राएं 26 जिलों की 1026 ग्राम पंचायतों से होकर निकलेंगी। मुख्यमंत्री के साथ राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल गंगा यात्रा के शुभारंभ और समापन कार्यक्रम में शामिल रहेंगी।

लखनऊ महोत्सव का पोस्टर जारी, मुख्यमंत्री करेंगे सुभारंभ

गंगा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री हस्तिनापुर के जंबूद्वीप में पहला रात्रि विश्राम करेंगे और मखदुमपुर में भव्य गंगा आरती करेंगे। इस 5 दिवसीय गंगा यात्रा के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्री, सांसद तथा विधायक भी उपस्थित रहेंगे साथ ही सभी मंत्री, सांसद और विधायक विभिन्न ग्रामसभाओं में 4 दिन का प्रवास भी करेंगे।

गंगा यात्रा बिजनौर से रामराज मुजफ्फरनगर होते हुए मेरठ के हस्तिनापुर पहुंचेगी। इसके बाद यह गंगा यात्रा हस्तिनापुर से हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर, बुलंदशहर के अनूप शहर राजघाट होते हुए नरोरा के वशी घाट पर पहुंचेगी। 27 जनवरी से शुरू होने वाली इस 5 दिवसीय गंगा यात्रा के दौरान 28 जनवरी को वशीघाट में रात्रि विश्राम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here