विभिन्न राज्यों से चल कर उत्तर प्रदेश पहुंची 19 स्पेशल ट्रेनें

Indian railway cancel 10 trains 19 to 25 may list
image source - google

देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों, कामगारों, पर्यटक और छात्रों को आज 19 ट्रेनें लेकर प्रदेश वापस आए हैं। एक ट्रेन में 1200 यात्री सवार थे। इन सभी को बसों के द्वारा रेलवे स्टेशन से क्वॉरेंटाइन सेंटर तक ले जाया गया। अब अगले 14 दिनों तक इन सभी प्रवासियों को यहीं रहना होगा। इनके भोजन व रहने की व्यवस्था सरकार ने पहले से ही कर रखी है

पहले चरण में उत्तर प्रदेश सरकार 6.5 लाख प्रवासियों को विभिन्न राज्यों से वापस लायी और दूसरे चरण में 60 हजार से ज्यादा प्रवासियों को वापस लाने का काम हुआ है और अब तीसरे चरण में प्रतिदिन हजारों प्रवासियों को स्पेशल ट्रेनों से वापस लाया जा रहा है। इसके साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों के जो लोग उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन की वजह से फंसे हुए हैं, उनको भी घर भेजने का काम किया गया है।

जो लोग स्पेशल ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं, उनको सरकार द्वारा जारी कुछ दिशा-निर्देश का पालन करना होगा। जैसे यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना और मास्क लगाना। इन सभी को पहले 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इसके बाद प्रदेश सरकार सभी को एक हजार रुपए के साथ राशन किट उपलब्ध कराएगी। फिर इनको बसों के द्वारा घर के लिए रवाना किया जाएगा और दोबारा सभी को 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 4 =