Bageshwar Dham Sarkar पर सीट बेल्ट नहीं लगाने पर लगा 1000 ₹ का जुर्माना

Bageshwar Dham Sarkar

बागेश्वर वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बिहार की राजधानी पटना के पास नौबतपुर के तरेत पाली में पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन किया गया था।बुद्धवार 17 मई को उनकी कथा का समापन दिन था कथा समापन के बाद वह अपने बागेश्वर धाम निकल गए। Bageshwar Dham Sarkar के पटना आने से लेकर जाने तक किसी न किसी विवाद में बने रहे थे इन्ही विवादों के बाद पंडित धीरेन्द्र शास्त्री एक ऊपर पटना ट्रैफिक नियम पालन ना करने का एक नया विवाद जुड़ गया |

बाबा की लक्ज़री कार फॉर्चूनर से पटना एयरपोर्ट की तरफ जा रही थी , जिसको दिल्ली के सांसद  मनोज कुमार तिवारी चला रहे थे उनके बगल वाली शीट में धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बाबा बैठे हुए थे और पीछे की शीट में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बैठे हुऐ थे

जैसी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की फॉर्चूनर कार पटना एयरपोर्ट पहुंची वैसे ही बाबा से मिलने के लिये भीड़ का सैलाब उमड़ आया उसी बीच सोशल मीडिया पर बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और मनोज तिवारी  के सीट बेल्ट ना लगाने को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारी चर्चाये हुई है|

जब ये बात पटना ट्रैफिक पुलिस के संज्ञान में आयी तो ट्रैफिक पुलिस ने जांच शुरू की और जांच में पाया की वाइट कलर की फॉर्चूनर कार में बैठे सांसद मनोज तिवारी और बाबा धीरेन्द्र शास्त्री ने सीट बेल्ट नहीं लगायी थी। ट्रैफिक पुलिस की जाँच में इस शिकायत की पुष्टि हुई।

तो वाइट कलर की फॉर्चूनर कार MP 16 C 5005 पर पटना ट्रैफिक पुलिस ने 1000 रुपए का चालान काट दिया | नए नियमों के तहत गाड़ी में आगे बैठने वाले यात्री के साथ ही पीछे की सीट पर बैठने वाले यात्री को भी सीट बेल्ट लगाना भी अनिवार्य है | चालान काटने की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई बाबा के समर्थको ने अपना पूरा गुस्सा सोशल मीडिया के जरिये पटना ट्रैफिक पुलिस पर उतार दिया |

यह गाड़ी MP 16C 5005 वाइट फॉर्चूनर कार मध्य प्रदेश के छतरपुर एआरटीओ में रजिस्टर्ड है। यह कार 25 अप्रैल 2015 को इंद्र विक्रम सिंह बुंदेला के नाम पर खरीदी गयी थी। अगर बात की जाए कार के दस्तवेज की तो नियंत्रित प्रदूषण प्रमाणपत्र (PUC) 28 सितंबर 2020 को खत्म हो गया है इसके बाउजूद भी पटना ट्रैफिक पुलिस ने कार पर केवल सीट बेल्ट न लगाने का एक हज़ार का चालान किया।

बिहार में बाबा और बवाल

बाबा बागेश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जब से बिहार में हनुमंत कथा करने आये है तब से उनके साथ कोई न कोई बवाल जुड़ रहा है। उनके पटना पहुंचने से पहले ही राजनितिक बयानबाज़ी शुरू हो गयी थी। उनकी कथा के समापन वाले दिन बुद्धवार को उनके पोस्टर पर कालिख तक लगायी गयी।

बिहार सरकार में मंत्री लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने यहाँ तक कह दिया की अगर बाबा हिन्दू मुस्लिम करने बिहार आ रहे तो वो अपने समर्थको के साथ उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक देंगे। बाबा के सपोर्ट में बहुत से लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमे भाजपा के नेताओं व केंद्रीय मंत्रियो ने कह दिया की अगर हिम्मत है तो बाबा को रोक के दिखाओ। दोनों पक्षों के बयान को लेकर उस दिन राजनीती खूब गर्म रही।

Bageshwar Dham Sarkar ने जाते जाते हिन्दू राष्ट्र को लेकर बहुत बड़ी बात कह दी , उन्होंने संकल्प लिया की भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे। बाबा धीरेन्द्र शास्त्री ने बिहार के बारे में ये कहा की बिहार एक अच्छा राज्य है और उन्होंने जो भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का सपना देखा है वो बिहार से ही शुरू होगा।

बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने सभी लोगो से कहा रामराज्य और हिन्दू राष्ट्र की ऒर बढे , सभी भगवान की भक्ति करे व् एकता के साथ रहे। बाबा को ले जाने के लिए पटना एयरपोर्ट पर एक प्राइवेट प्लेन आया था। पटना एयरपोर्ट पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा की वो बाबा को लेने आये है और उनके बागेश्वर धाम पहुंचने के बाद ही वो दिल्ली जायेंगे।

 

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − one =