रायबरेली में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का जिला अधिकारी ने किया शुभारंभ

up national road safety month
up national road safety month

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत जहां पूरे उत्तर प्रदेश में वाहन जागरुकता रैली निकाली जा रही है खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाकर वाहनों को रवाना किया। वहीं रायबरेली जिले में भी जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पत्रकारों को ट्रैफिक नियमो का पालन करने की सलाह

इस आयोजन में सबसे खास बात यह रही कि जिला अधिकारी ने मंच से ही पत्रकारों पर टारगेट करते हुए कहा कि रायबरेली जनपद में पत्रकारों को भी ट्रैफिक नियमो का पालन करना चाहिए अधिकांश पत्रकार साथी भी बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग नही करते।

हर साल दुर्घटना  के चलते लाखो लोगो की मौते होती रहती है और इन मौतों का कारण बाइक पर हेल्मेट न लगाना व कार में सीट बेल्ट न लगाना होता है। जिसको लेकर हर वर्ष राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जाता रहा है उसी क्रम में आज रायबरेली में भी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया गया।

डीएम नव मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी लोग बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करे और कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करे जिसे हादसों में कमी आएगी। यही नही उन्होंने बताया कि इस बाइक रैली के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का काम किया जा रहा है जो आज पूरे जनपद में होगा।

रिपोर्ट – अभिषेक बाजपेयी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here